देश में भर में सोलर प्लांटों से सोलर प्लेटें चोरी करने वाले गिरोह के छः सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन चोरों के पास से भारी मात्रा में चोरी की सोलर प्लेटें बरामद की गई हैं। ज्ञातव्य हो कि पिछले काफी समय से राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश आदि में सोलर प्लाटों से सोलर प्लेटे चोरी किये जाने की शिकायतें आ रहीं थीं।





इसी क्रम में बीते 21 अगस्त को अजूर सोलर प्लांट शेखासर में बालाजी सिक्योरिटी सर्विस के सुपरवाइजर दिलीप पालीवाल ने जोधपुर जिले के थाना बाप में शिकायत दर्ज करायी कि उनके सोलर प्लांट से कुछ लोग एक पिकअप में सोलर प्लेट चोरी करके ले गये।

बाप की पुलिस ने पकड़े चोर 

जोधपुर जिले के थाना बाप की पुलिस ने तत्काल घेरेबंदी कर ली। पुलिस ने चोरी की सोलर प्लेट ले जाते हुये एक पिकअप को पकड़ लिया। गिरफ्तार किये गये लोागों में छैलूसिंह पुत्र लाधुराम विश्नोई, सिरमंडी निवासी पप्पूराम पुत्र मेमराज निवासी जोधपुर, धीरेन्द्र सिंह पुत्र गजेन्द्र सिंह राजस्थान के जिला नागौर निवासी भरत सिंह पुत्र सुमेर सिंह शामिल हैं।

पिकअप में भरी थीं चोरी की सोलर प्लेटें 

चोरों ने सोलर प्लेटों को पिकअप में भर रखा था, पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये चोरों से अन्य सोलर प्लांटों में हुई चोरी के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

Post a Comment

और नया पुराने