अगर आप भी अपने घर पर सबसे सस्ती और अच्छी सोलर लाइट लगाना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी सोलर लाइटों के बारे में जो कि बेहद कम कीमत में आप आसानी से खरीद सकते हैं. यह सोलर लाइटें इनबिल्ट लिथियम आयन बैटरी के साथ में आती हैं. इसके साथ ही इन लाइटों में इनबिल्ट सोलर पैनल भी दिया गया है, जिससे आपको अलग से ना तो सोलर पैनल की चिंता करनी होगी और न ही बैटरी की. बस आपको इन सोलर लाइट को अपने घर के बाहर या छत पर कहीं भी लगा देना है और बिना बिजली के आपको मिलेगी शानदार रोशनी.

Best solar light for outdoor

दोस्तों, हाल ही में ग्रेटर नोएडा में आयोजित किए गए रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 में देश विदेशी की कई कंपनियों ने अपने-अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया. इसी क्रम में चंडीगढ़ की कंपनी Taiwa सोलर की ओर से सोलर स्ट्रीट लाइट, सोलर गार्डन लाइट, सोलर फाउंटेन, सोलर डेकोरेशन लाइट आदि उत्पादों का प्रदर्शन किया गया. कंपनी के स्टॉल पर इन उत्पादों को देखने वाले लोगों की खूब भीड़ लगी रही.
Best solar light for outdoor

₹500 में 2 साल गारंटी वाली सोलर लाइट

इस कंपनी की ओर से तैयार की गई 9 वाट की सोलर स्ट्रीट लाइट को महज ₹500 में उपलब्ध कराया जा रहा है, इतना ही नहीं बेहद सस्ती यह सोलर स्ट्रीट लाइट पर कंपनी की ओर से 2 साल की वारंटी भी प्रदान की जाती है. इस सोलर स्ट्रीट लाइट में इनबिल्ट लिथियम आयन बैटरी दी गई है साथ ही सोलर स्ट्रीट लाइट के टॉप पर इंटीग्रेटेड सोलर पैनल भी दिया गया है जो कि स्ट्रीट लाइट को दिन के दौरान चार्जिंग प्रदान करता है.

घर की खूबसूरती बढ़ाने वाली सोलर लाइट

कंपनी की ओर से बेहद खूबसूरत डिजाइन वाली सोलर स्ट्रीट लाइटों का भी प्रदर्शन किया गया, इन स्ट्रीट लाइटों के पोल विंटेज स्टाइल में डिजाइन किए गए थे. जो कि लोगों ने काफी पसंद किये. कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि उनकी कंपनी की ओर से लोगों की आवश्यकता के अनुसार कस्टमाइज डिजाइन में भी सोलर स्ट्रीट लाइट और उनकी पोल तैयार किए जाते हैं.

सोलर गार्डन लाइट ने मचाई धूम

इसके अलावा कंपनी की ओर से सोलर पावर से चलने वाली गार्डन लाइट का भी प्रदर्शन किया गया. 5 वॉट से लेकर 15 वाट तक की रेंज में लॉन्च की गई गार्डन लाइट लोगों ने खूब पसंद की. दरअसल इन लाइटों को आप अपने बगीचे, रूफटॉप गार्डन या फिर आउटडोर में कहीं भी प्रयोग कर सकते हैं.
ग्राहकों द्वारा सबसे अधिक पसंद किए गए सोलर गार्डन लाइट 1.0 में 10 वाट का सोलर पैनल दिया गया है कंपनी का दावा है कि यह सोलर पैनल 25 साल तक आसानी से चलता रहेगा. इस लाइट में 3.2 वोल्ट की लिथियम बैटरी दी गई है और 5 वाट की एलईडी दी गई है.
कंपनी की ओर से इस लाइट पर 5 साल तक की वारंटी प्रदान की जाती है
अगर आप भी इस सोलर कंपनी की इन सोलर लाइटों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Solar Energy (taiwa.in) पर विजिट कर सकते हैं.

Post a Comment

और नया पुराने