Cheap and best solar system for air conditioner | सिर्फ 2 बैटरी वाले इस सोलर इन्वर्टर से पूरे दिन बिना बिजली चलेगा AC

ऐसा सोलर इनवर्टर जो सिर्फ दो बैटरी के साथ न केवल आपके घर के टीवी,पंखा, कूलर, लैपटॉप, एलइडी जैसे साधारण लोड को बड़ी ही आसानी से चला सकता है वरन् वाटर पंप और डेढ़ टन की एयर कंडीशनर को भी मजे से चला सकता है. जी हां, इस इनवर्टर पर आप 1.5 टन की एयर कंडीशनर को 10 घंटे की अधिक समय तक बड़ी ही आसानी से चला सकते हैं और अपने बिजली के बिल को बचा सकते हैं.

दो बैटरी इन्वर्टर पर 1.5 टन एसी चलाकर कंपनी ने किया प्रदर्शन

हाल ही में आयोजित किए गए इंडिया रिन्यूएबल एनर्जी एक्सपो 2023 में इस इनवर्टर पर दो बैटरी के साथ में 1.5 टन के AC को चलाकर लाइव डेमो लोगों को दिखाया गया. माइक्रोटेक कंपनी के प्रतिनिधि राकेश पाल ने बताया कि इस PCU के माध्यम से आप अपने 1.5 टन के एयर कंडीशनर को पूरे दिन बड़ी ही आसानी से चला सकते हैं ।
Cheap and best solar system for air conditioner

माइक्रोटेक हाई एंड पवम पीसीओ 2550 24 वोल्ट | Microtek 2550 solar inverter specifications

आज जिस सोलर PCU के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह है माइक्रोटिक का हाई एंड पवम पीसीओ 2550 जो कि 24 वोल्ट में यानी दो बैटरी की कैपेसिटी में आता है. प्योर साइन वेव तकनीक वाला यह इनवर्टर Inbuilt Real Time Clock. Smart solar selection for max. utilization of Solar Power. Intelligent Battery Charging and Charge sharing with Mains / Charging by Solar Power Only, Maintain Gravity of battery by a special program जैसे फीचर्स के साथ आता है.
इसके साथ ही इस सोलर इनवर्टर में आपको शॉर्ट सर्किट, हाई वोल्टेज, लो बैट्री शटडाउन जैसे प्रोटेक्शन भी देखने को मिलते हैं.

Microtek 2550 solar inverter  VOC | माइक्रोटेक 2550 पर कौन सा सोलर पैनल लगाए जा सकता है

दोस्तों इस सोलर इनवर्टर की VOC रेंज की बात करें तो यह 45 से 50 के बीच में है, जाहिर सी बात है इस VOC रेंज में आप 335 वॉट पॉली सोलर पैनल से लेकर 400 वॉट मोनोक्रिस्टलाइन और 550 वॉट मोनो हाफ कट सोलर पैनलों को भी आसानी से इस सोलर इनवर्टर के साथ प्रयोग कर सकते हैं.

कितने सोलर पैनल लगाए जा सकते हैं | Solar panel for ac 1.5 ton

यह सोलर इन्वर्टर अधिकतम 1800 वॉट तक के सोलर पैनल को सपोर्ट करता है ऐसे में आप इस पर 335 वाट के 5 सोलर पैनल या फिर 400 वाट के 4 सोलर पैनल या 550 वाट के 3 सोलर पैनलों का प्रयोग कर सकते हैं.

पूरे दिन चलाइए एयर कंडीशनर

अगर आप विशेष रूप से दिन के दौरान बिना बिजली के एयर कंडीशनर का प्रयोग करना चाहते हैं, खासकर अपने ऑफिस के लिए या घर के लिए तो आप इस पर सोलर पैनल लगाकर पूरे दिन AC का आनंद ले सकते हैं. वहीं बैटरी बैकअप के साथ एयर कंडीशनर के बैकअप की बात करें तो यह रात में भी आपको लगभग 2 घंटे तक का बैकअप सिर्फ दो बैटरी से एयर कंडीशनर के लिए प्रदान करता है.

घर का बाकी लोड भी चला सकता है यह इनवर्टर 

जब आप AC को ना चला रहे हो उस समय आप इस सोलर इनवर्टर से अपने बाकी के घरेलू लोड को चला सकते हैं और बिजली के बिल को बचा सकते हैं, इस सोलर इनवर्टर के लिए आपको कंपनी की ओर से 2 साल की ऑन साइट वारंटी प्रदान की जाती है, ऐसे में आपको इसकी मेंटेनेंस या खराब होने पर होने वाली किसी भी समस्या को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है.


बिना सोलर पैनलों के भी कर सकते हैं प्रयोग

इस इनवर्टर को यदि आप फिलहाल बिना सोलर पैनलों के चलाना चाहते हैं तो आप इसे साधारण इनवर्टर की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं, बाद में जब भी आपका बजट हो या आप इस पर सोलर पैनल लगाने की इच्छा रखें तो आप बाद में भी इस पर सोलर पैनल कनेक्ट कर सकते हैं.

Microtek inverter 2550 price | माइक्रोटेक 2550 सोलर PCU की कीमत 

माइक्रोटेक 2550 सोलर PCU आपको बाज़ार में 15 हज़ार से लेकर 16 हज़ार तक की रेंज में आसानी से मिल जायेगा. आप चाहे तो इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. 

सोलर इनवर्टर कहां से खरीदें

अगर आप यह सोलर इनवर्टर खरीदना चाहते हैं तो इसे आप माइक्रोटेक की आधिकारिक वेबसाइट या फिर ऑनलाइन अमेज़न से खरीद सकते हैं.


आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, सोलर और तकनीक से जुड़ी ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे साथ सोशल मीडिया पर अवश्य जुड़े.

Post a Comment

और नया पुराने