स्कूटर की बात करें तो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर में से एक है होंडा एक्टिवा. सड़कों पर जवाब स्कूटर की संख्या पर नजर दौड़ते हैं तो जी स्कूटर का सड़कों पर एक तरह से राज्य कायम है वह होंडा का एक्टिव है. लगभग एक दशक से भी अधिक समय से होंडा एक्टिवा सड़कों पर राज कर रहा है. महिलाएं हो या पुरुष सभी को एक्टिव बेहद पसंद है.

क्योंकि अब जमाना वाहनों का है ऐसे मिलो या अपेक्षा कर रहे हैं कि होंडा एक्टिवा भी अपने इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में आए. लोगों की इन्हीं भावनाओं को ध्यान में रखते हुए होंडा की ओर से एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वजन जल्द ही बाजार में उतर जा सकता है. होंडा की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वह लोग एक्टिव की इलेक्ट्रिक वजन पर काम कर रहे हैं और कंपनी की ओर से जल्द ही होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा बाजार तारा जाएगा.

Honda activa electric scooter launch date | कब आएगा होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी की ओर से एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वजन को उतारने के बारे में की जा रही तैयारी के बारे में तो पोस्ट की गई है लेकिन इसकी लॉन्चिंग डेट कब है इसे लेकर अभी कोई भी आधिकारिक बयान होंडा की ओर से जारी नहीं किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूरी संभावना है कि तिवारी सीजन में ही होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा को लॉन्च कर सकता है.
Honda activa electric scooter price


होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर 

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी की ओर से दमदार लिथियम बैट्री दी जाएगी जो किसी सिंगल चार्ज में 280 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान करेगी. बाजार के विशेषज्ञों का मानना है की अपनी सांग को देखते हुए कंपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक को इतना दमदार बनाएगी की है प्रतिद्वंद्वी कंपनियां ओला और टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को कड़ी टक्कर देगी.

जानकारों का दावा है की होंडा का एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो से तीन घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक भी शानदार होगा जिसे देखते ही आपको इसे अपना बनाने का मन करेगा.

Honda activa electric scooter specifications | होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा के फीचर्स

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा के फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में आपको डिजिटल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी, स्क्रीन अलर्ट, क्रूज कंट्रोल, म्यूजिक प्लेयर, रिमोट अनलॉक, यूएसबी चार्जर, टेलिस्कोप सस्पेंशन, एलॉय व्हील्स डिस्क ब्रेक, एंटी थेफ्ट टेक्नोलॉजी जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Honda activa electric scooter price | होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

दोस्तों अगर आप भी होंडा एक्टिवा के इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं और इसकी कीमत के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि अभी होंडा की ओर से ऑफिशियल रूप से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है हालांकि मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी कैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.4 लाख की आसपास होने की संभावना है.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर कहां से खरीदें

यदि आप भी होंडा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी के नजदीकी डीलरशिप पर संपर्क कर सकते हैं.
आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी सोलर और तकनीक से जुड़ी नई जानकारी और समाचारों के लिए हमारे साथ सोशल मीडिया पर अवश्य जुड़ें.

Post a Comment

और नया पुराने