Solar atta chakki ki kimat | सोलर आटा चक्की प्राइस इन इंडिया | सबसे सस्ती सोलर आटा चक्की | कैसे मिलता है सोलर आटा चक्की के लिए लोन?

गांव हो या फिर शहर सभी जगह और हर मौसम में चलने वाला व्यवसाय है आटा चक्की. दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते ही हैं कि कुछ व्यवसाय ऐसे होते हैं जो कहीं भी सफल होते हैं, क्योंकि वह रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी उत्पादों से संबंधित होते हैं. ऐसा ही एक व्यवसाय है आटा चक्की का. जहां भी लोग रहते होंगे वहां भोजन की आवश्यकता होगी और रोटी बनाने के लिए आटा तो चाहिए ही होगा, ऐसे में आप कहीं भी आटा चक्की की स्थापना कर ले और अगर अच्छी सर्विस और अच्छा व्यवहार बनाकर रखते हैं तो निश्चित रूप से आपका व्यवसाय चल निकलेगा. 

सोलर आटा चक्की क्यों | सोलर आटा चक्की की जानकारी

पारंपरिक रूप से आटा चक्की का संचालन डीजल इंजन या फिर बिजली से किया जाता है. लेकिन जैसा कि आप जानते ही हैं कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में न केवल डीजल की कीमतें दिन पर दिन बढ़ रही है और डीजल से पिसाई करना बहुत महंगा पड़ता है वहीं बिजली के बिल में भी लगातार वृद्धि होती जा रही है. 

ऐसे में भरपूर मेहनत करने के बाद भी कमाई नहीं हो पाती. क्योंकि चक्की से जो भी पैसा आता है उसका एक बड़ा हिस्सा बिजली के बिल या फिर डीजल खर्च में ही चला जाता है. यही कारण है कि आजकल लोग तेजी से सोलर आटा चक्की के प्रति आकर्षित हो रहे हैं. क्योंकि सोलर आटा चक्की में एक बार लागत लगाने के बाद ईंधन का खर्च शुन्य हो जाता है और अच्छी बचत होती है व कमाई के अवसर बढ़ाते हैं.

Solar atta chakki ki kimat

1.5 से 2 साल में निकल आती है पूरी लागत

डीजल इंजन से चलने वाली सोलर आटा चक्की से तुलना करें तो सोलर प्लांट पर आपके द्वारा लगाई गई पूरी लागत में डेढ़ से 2 साल में वसूल हो जाती है, इसके बाद 25 साल तक कमाई ही कमाई होती है. यही कारण है कि सोलर आटा चक्की लगाना मुनाफे का सौदा बन गया है. क्योंकि सोलर आटा चक्की के लिए लगने वाले सोलर प्लांट में बैटरी का प्रयोग नहीं किया जाता, इसलिए इसमें एक बार सोलर प्लांट लगाने के बाद मेंटेनेंस शुन्य होता है और दोबारा कोई लागत नहीं लगानी पड़ती. सोलर पैनलों पर आपको 25 साल तक की वारंटी मिलती है, जाहिर सी बात है आपको लंबे समय तक कमाई का मौका मिलता है.

फाइनेंस सुविधा भी उपलब्ध | कैसे मिलता है सोलर आटा चक्की के लिए लोन?

अगर आप भी सोलर आटा चक्की लगाना चाहते हैं लेकिन पैसे की समस्या के चलते नहीं लग पा रहे है तो अब आपके लिए इसका समाधान भी आ गया है, दरअसल आप को सोलर आटा चक्की लगाने के लिए आसान किस्तों पर लोन की सुविधा भी मिल जाती है. आपको बस कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की व्यवस्था करनी होती है इन डॉक्यूमेंट को जमा करके आप आसानी से सोलर आटा चक्की के लिए लोन करा सकते हैं और धीरे-धीरे किस्तों में धनराशि को जमा कर सकते हैं.

सोलर चक्की के लिए कितना लोन मिलेगा

सोलर आटा चक्की के लिए कितना फाइनेंस होगा यह कई कारणों पर निर्भर करता है हालांकि ज्यादातर स्थितियों में सोलर आटा चक्की की कुल कीमत का 70 से लेकर 80 फ़ीसदी तक फाइनेंस उपलब्ध हो जाता है. लेकिन आपको हमेशा अधिक से अधिक डाउन पेमेंट करने की सलाह दी जाती है ताकि आप पर ब्याज का बोझ ज्यादा ना रहे, क्योंकि जितना अधिक आप फाइनेंस कराएंगे उतना ही ज्यादा आपसे ब्याज पड़ेगा. इसलिए हमेशा जितना आवश्यक हो उतना ही फाइनेंस कराएँ और समय से EMI अवश्य भरें क्योंकि यदि आप EMI समय से नहीं भरते हैं तो आपका सिविल स्कोर खराब होगा जिससे दोबारा आपको फाइनेंस कराने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

लोन के लिए कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे 

अगर आप भी सोलर आटा चक्की के लिए फाइनेंस कराने के इच्छुक हैं तो आपको निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी, आपकी सुविधा के लिए आपको इन डॉक्यूमेंट के बारे में जानकारी दे रहे हैं ताकि आप आसानी से और जल्दी लोन करा सके और अपना व्यापार शुरू कर सकें.

  1. कोटेशन (जिस कंपनी से आप सोलर प्लांट लगवा रहे हैं उसके द्वारा एक कोटेशन जारी किया जाता है यह कोटेशन आपको जमा करना होगा)
  2. पैन कार्ड की कॉपी
  3. आधार कार्ड की कॉपी
  4. बैंक पासबुक की कॉपी
  5. कैंसल्ड चेक
  6. खतौनी या फिर बिजली के बिल
  7. दो फोटो


  8. मोबाइल नंबर (आपको वह मोबाइल नंबर देना है जो आपके आधार कार्ड और पैन कार्ड में लिंक हो ताकि वेरिफिकेशन के दौरान किसी समस्या का समाधान न करना पड़े.

प्रथम चरण में आपको उपरोक्त दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी, इन डॉक्यूमेंट को आपको जमा करना होगा , साथ ही मार्जिन मनी की धनराशि भी आपको जमा करनी होगी इसके बाद आपका लोन सैंक्शन हो जाएगा और आप आसानी से सोलर प्लांट लगवा सकेंगे. 

Solar atta chakki ki kimat | सबसे सस्ती सोलर आटा चक्की की कीमत

सोलर आटा चक्की की कीमत उसमें प्रयोग किए जाने वाले सोलर पैनल, स्ट्रक्चर, VFD आदि पर निर्भर करती है. यदि आपके पास पहले से ही डीजल इंजन या बिजली से चलने वाली आटा चक्की लगी हुई है तो आपको सिर्फ  सोलर प्लांट पर खर्च करना होगा. 18 इंची, 22 इंची या फिर 24 इंच आटा चक्की के लिए सिर्फ सोलर प्लांट की कीमत 370000 से लेकर ₹500000 तक हो सकती है. 

अगर आपके पास आटा चक्की और मोटर नहीं है तो आपको इसके लिए अतिरिक्त खर्च करना होगा यह दोनों चीज भी आपको अलग-अलग मॉडल और क्षमता के आधार पर ₹60000 से लेकर 80000 रुपए तक की रेंज में मिल जाएंगे.

सोलर आटा चक्की कैसे लगवाएं

अगर आप सोलर आटा चक्की लगाने के इच्छुक हैं तो आप मैजेस्टिक इंडिया सोलर से 9125939294 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. मैजेस्टिक इंडिया सोलर क्षेत्र की एक प्रतिष्ठित कंपनी है जिसकी ओर से अभी तक विभिन्न क्षमता वाले सोलर प्लांट की स्थापना की गई है जो कि सफलतापूर्वक चल रहे हैं, सोलर आटा चक्की लगाते समय हमेशा ध्यान रखें कि कुशल इंस्टालर के माध्यम से ही अपना सिस्टम लगवाए अन्यथा आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

अभी बुक करें अपनी सोलर आटा चक्की और पाएं विशेष छूट

अगर आप भी सोलर आटा चक्की लगवाना चाहते हैं तो अभी बुकिंग कराएँ और विशेष छूट का लाभ उठाएं. सोलर आटा चक्की की बुकिंग आप महज ₹50,000 देकर कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए 9125939294 नंबर पर संपर्क करें.

आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी सोलर और तकनीक से जुड़ी नई जानकारी और समाचारों के लिए हमारे साथ सोशल मीडिया पर अवश्य जुड़ें.

Post a Comment

और नया पुराने