solar expo 2023 Noida | शुरू हुआ सोलर का महाकुंभ | रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 का भव्य शुभारंभ

सोलर का महाकुंभ कहे जाने वाले रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 का आज ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में भव्य शुभारंभ हो गया. इस एक्सपो में पूरी दुनिया की सोलर एनर्जी से संबंध रखने वाली कंपनियों के साथ-साथ विंड एनर्जी, बायो एनर्जी आदि की कंपनियां भी भाग ले रही है.
700 से अधिक कंपनियां अपने उत्पादों को यहां प्रदर्शन के लिए लेकर आई है, संभावना है कि एक्सपो में 50000 के आसपास विजिटर्स आएंगे और नवीकरणीय ऊर्जा के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे.

सोलर से जुड़े लोगों के लिए नेटवर्किंग का शानदार मौका | solar expo 2023 Noida

दोस्तों, अगर आप सोलर इंडस्ट्री से किसी भी तरह से संबंध रखते हैं, डीलर, डिस्ट्रीब्यूटर, निर्माता, सोलर प्रोडक्ट मार्केटिंग टीम के सदस्य या फिर सोलर लगवाने के इच्छुक ग्राहक सभी के लिए रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 एक बहुत ही महत्वपूर्ण इवेंट है. दरअसल एक ही स्थान पर अगर आप दुनिया भर की कंपनियां, उनके प्रोडक्ट्स, मैन्युफैक्चरर्स और सोलर सेक्टर से जुड़ी हुई सभी कंपनियों से रूबरू होना चाहते हैं तो यह एक शानदार मौका है.
solar expo 2023 Noida

Solar expo 2023 noida kaise pahunche venue | रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में कैसे पहुंचे? | सोलर एक्सपो में कैसे पहुंचे

रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र स्थित उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जा रहा है. आप में से कुछ लोगों ने अभी UP इंटरनेशनल ट्रेड शो में विजिट किया होगा इसी एक्सप्रो मार्ट में इस एक्सपो का भी आयोजन किया गया था.
यदि आप भी रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 में विजिट करना चाहते हैं तो चलिए हम आपको कुछ प्रमुख स्थानों से एक्सपो मार्ट के लिए कैसे पहुंचेंगे इस बारे में जानकारी देते हैं.

Anand vihar to solar expo 2023 route | आनंद विहार ISBT से सोलर एक्सपो का रूट

यदि आप आनंद विहार रेलवे स्टेशन या फिर आनंद विहार अंतर राज्य बस स्टेशन से सोलर एक्सपो में जाना चाहते हैं. तो इस रूट पर आपके लिए मेट्रो की सुविधा उपलब्ध है.
आपको आनंद विहार आईएसबीटी और आनंद विहार रेलवे स्टेशन के मध्य में स्थित आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर पहुंचना होगा और द्वारका सेक्टर 21 की तरफ जाने वाली मेट्रो लेनी होगी. इस मेट्रो से आपको यमुना बैंक पर उतरना होगा.
यमुना बैंक से आपको मेट्रो बदलनी होगी और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की तरफ जाने वाली मेट्रो पड़कर सेक्टर 52 नोएडा में उतरना होगा.
लगभग 7 मिनट की वॉकिंग डिस्टेंस के बाद आपको सेक्टर 51 नोएडा मेट्रो स्टेशन से नॉलेज पार्क 2 के लिए मेट्रो लेनी होगी. नॉलेज पार्क 2 मेट्रो स्टेशन सोलर एक्सपो का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन है यहां से महज 800 मीटर की दूरी पर स्थित रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 में आसानी से टहलते हुए भी जा सकते हैं.

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से सोलर एक्सपो का रूट

यदि आप हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हैं और वहां से सोलर एक्सपो के लिए आना चाहते हैं तो यहां पर भी आपके लिए मेट्रो का नेटवर्क मौजूद है.
गेट नंबर 2 से बाहर निकलने के बाद 5 मिनट की वॉकिंग डिस्टेंस पर आपको सराय काले खान निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन मिल जाएगा यहां से आपको पिंक लाइन मेट्रो लेनी है और मयूर विहार फेस वन में उतरना है.
मयूर विहार फेस वन से आपको मेट्रो को बदल लेना है और ब्लू लाइन जो कि नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की तरफ जाती है उस मेट्रो को पकड़ना है और सेक्टर 52 नोएडा में उतरना है.
सेक्टर 52 से आपको 7 मिनट की वॉकिंग डिस्टेंस पर सेक्टर 51 नोएडा मेट्रो स्टेशन जाना है और वहां से आपको नॉलेज पार्क 2 की मेट्रो लेनी है.
नॉलेज पार्क 2 से मात्र कुछ ही मिनट की डिस्टेंस पर रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 है जहां पर आप आसानी से टहलते हुए भी जा सकते हैं.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सोलर एक्सपो का रूट

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अगर आप सोलर एक्सपो में विजिट करने के लिए जाना चाहते हैं तो यहां पर भी आपके सामने टैक्सी या फिर मेट्रो दो विकल्प उपलब्ध है. अगर आप मेट्रो के माध्यम से सोलर एक्सपो आना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अजमेरी गेट से एग्जिट लेते हुए न्यू दिल्ली मेट्रो स्टेशन पहुंचना होगा.
यहां से आप येलो लाइन मेट्रो से राजीव चौक पहुंचे, राजीव चौक से आपको सेक्टर 52 नोएडा के लिए ब्लू लाइन मेट्रो मिल जाएगी.
सेक्टर 52 नोएडा पहुंचने के बाद आप सेक्टर 51 नोएडा की मेट्रो स्टेशन पहुंचकर वहां से नॉलेज पार्क 2 के लिए मेट्रो ले सकते हैं. और जैसा कि आप जानते ही हैं की नॉलेज पार्क 2 से इंडिया एक्सपो मार्ट बेहद नजदीक है आप यहां से आसानी से टहलते हुए सोलर एक्सपो में पहुंच सकते हैं.

सोलर एक्सपो फ्री शटल सर्विस | solar expo 2023 free shuttle service

सोलर एक्सपो में पहुंचने वाले अतिथियों को कोई असुविधा न हो इसलिए बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन एवं नॉलेज पार्क टू मेट्रो स्टेशन से फ्री शटल सर्विस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है. आप इन स्थानों से आरईआई की ओर से उपलब्ध कराई जा रही फ्री शटल सेवा का लाभ ले सकते हैं.
इसी के साथ जैक्शन सोलर, आहा सोलर जैसी कुछ कंपनियों की ओर से भी फ्री शटल सर्विस उपलब्ध कराई जा रही है.

सोलर एक्सपो का फ्लोर प्लान | 

अगर आप सोलर एक्सपो में विजिट कर रहे हैं और कम से कम समय में अधिकतम कंपनियों के स्टालों पर विजिट करना चाहते हैं, जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपकी सुविधा के लिए हम यहां पर सोलर एक्सपो का फ्लोर प्लान शेयर कर रहे है.
इस प्लान में आपको यह जानकारी प्राप्त करने में सहायता मिलेगी कि किस हाल में कौन-कौन सी कंपनियों के स्टॉल हैं ताकि आप समय की बचत करते हुए अपनी सुविधा के अनुसार अपना विजिट प्लान कर सकते हैं.

सोलर एक्सपो रजिस्ट्रेशन | सोलर एक्सपो फ्री पास

दोस्तों आप एक्सपो में अगर विजिट करने के इच्छुक हैं तो लंबी लाइनों से बचने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसमें पहले से ही अपना पंजीकरण कर ले. पंजीकरण आप रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2030 की ऑफिशल वेबसाइट https://www.renewableenergyindiaexpo.com पर जाकर ऑनलाइन कर सकते हैं. यह पूरी तरह निशुल्क है.
पंजीकरण कराने के बाद आपको एक बैज डाउनलोड करना होगा जिसे आप अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं, एक्सपो में प्रवेश करने के लिए यह प्रवेश पास आपके पास होना आवश्यक है.

सोलर एक्सपो घूमने में कितना समय लगेगा

ध्यान रखें कि रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 कोई ऐसी छोटी सी प्रदर्शनी नहीं है, जहां पर आप सिर्फ दो-चार घंटे में घूम कर लौट आएंगे अगर आप वास्तव में कुछ जानकारी चाहते हैं, नॉलेज गेन करना चाहते हैं, नेटवर्किंग करना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम दो दिनों तक का समय अवश्य होना चाहिए.
वहीं अगर आपको सिर्फ सिलेक्टेड कंपनियों के यहां ही विजिट करना है तो आप एक दिन में भी इस एक्सपो का विजिट कर सकते हैं.

Solar expo 2023 Noida timings | सोलर एक्सपो का समय क्या है

रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 के समय की बात करें तो यह 4 अक्टूबर से लेकर 6 अक्टूबर तक यानी कुल 3 दिन चलेगा. इस एक्स्पों में आप सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम को 6:00 बजे तक विजिट कर सकते हैं. समय का विशेष ध्यान रखें ताकि आप इस अवसर का पूरा सदुपयोग कर सके.

Renewable Energy Expo 2023 on google map | रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो गूगल मैप | सोलर एक्सपो ऑन गूगल मैप 

रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में आसानी से लोग पहुंच सके इसलिए इस एक्सपो को गूगल मैप पर भी लिस्ट किया गया है. अगर आप गूगल मैप का प्रयोग करते हैं, तो आपको बस डेस्टिनेशन में इंडिया एक्सपो मार्ट या फिर रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 सेलेक्ट करना है, इसके बाद गूगल आपको खुद रास्ता दिखा देगा.

रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2023 की आधिकारिक वेबसाइट

अगर आप इस एक्सपो के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://www.renewableenergyindiaexpo.com  पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : - 

हर घर सोलर योजना | छोटे दुकानदारों और बच्चों को मिलेगी निशुल्क

100 साल तक ख़राब नहीं होंगी रेत से बनी यह बैटरी


Post a Comment

और नया पुराने